Home >>BH Nalanda  

Bihar News: जमीन के विवाद को लेकर दबंगों ने अधेड़ को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत

Bihar News: घटना चंडी थाना क्षेत्र ओली बीघा गांव की है. घटना के संबंध में मृतक के छोटे भाई शंकर प्रसाद ने बताया कि मृतक अयोध्या प्रसाद ने डेढ़ माह पहले पटना जिला के फतुहा थाना क्षेत्र लोहटा गांव निवासी से 22 कट्ठा जमीन खरीदा था. जिसका विरोध पड़ोस गांव हरपुर निवासी शंभु महतो, रविंद्र महतो, बिलास महतो और बिंदी महतो मृतक से जबरदस्ती जमीन छोड़ने का दवाब बना रहा था, नहीं तो अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दे रहा था.

Advertisement
Bihar News: जमीन के विवाद को लेकर दबंगों ने अधेड़ को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 18, 2024, 04:38 PM IST

नालंदा : नालंदा में जमीनी विवाद को लेकर दबंगों ने एक अधेड़ को जिंदा जला दिया. पीड़ित परिवार ने विवाद के बाद घायल को अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है.

घटना चंडी थाना क्षेत्र ओली बीघा गांव की है. घटना के संबंध में मृतक के छोटे भाई शंकर प्रसाद ने बताया कि मृतक अयोध्या प्रसाद ने डेढ़ माह पहले पटना जिला के फतुहा थाना क्षेत्र लोहटा गांव निवासी से 22 कट्ठा जमीन खरीदा था. जिसका विरोध पड़ोस गांव हरपुर निवासी शंभु महतो, रविंद्र महतो, बिलास महतो और बिंदी महतो मृतक से जबरदस्ती जमीन छोड़ने का दवाब बना रहा था, नहीं तो अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दे रहा था. अयोध्या प्रसाद चैती छठ के पहले अर्घ्य के दिन टेका बीघा गांव में परिवार से मिलकर घर की ओर लौट रहे थे, तभी पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने पहले मृतक से ज़मीन लौटाने का दवाब बनाया. जब अधेड़ ने जमीन देने से मना किया तो खेत में जमा मवेशी के चारा में आग लगा अधेड़ को ढकेल दिया. जिससे बुजुर्ग पूरी तरह जल गया.

इसके अलावा बता दें कि  घटना के बाद बदमाश वहां से भाग निकला. इसी दरम्यान गांव के ही दूसरे व्यक्ति ने अधेड़ को जलता देख गांव वालों को बुलाकर किसी तरह बचाया और इलाज के लिए चंडी रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से अधेड़ की नाज़ुक हालात को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया. इस दौरान कल इलाज के क्रम में अधेड़ की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, घटना के संबंध में चंडी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार ने घटना के शामिल मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. अन्य दो लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.

इनपुट- ऋषिकेश

ये भी पढ़िए-  हेमंत विश्वशर्मा ने लालू पर किया हमला, कहा- मुसलमानों को आरक्षण देना है तो चले जाओ पाकिस्तान

 

{}{}